भारतीय पब्लिक सर्च इंजन

ई-सेवा (Links)

राहुल के वंशवाद पर बयान से भड़के ऋषि कपूर

img
मुंबई (ईएमएस)। बॉलीवुड के सबसे बड़े परिवार 'कपूर खानदान' के सदस्‍य ऋषि कपूर को राहुल का 'वंशवाद' पर दिया गया बयान पसंद नहीं आया। राहुल के बयान पर ट्विटर पर भड़के ऋषि कपूर ने कई सारे ट्वीट कर अपना गुस्‍सा जाहिर किया। दरअसल राहुल गांधी ने अपने 'वंश' से जुड़े बयान में बॉलीवुड के परिवारों का भी नाम लिया, यह बात ऋषि कपूर को पसंद नहीं आई। 
मंगलवार को अमेरिका में बर्कले स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में विद्यार्थियों से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "मुल्क का ज़्यादातर हिस्सा इसी तरह चलता है। भारत इसी तरह काम करता है।" राहुल गांधी ने इस मौके पर प्रसिद्ध परिवारों में जन्मे भारतीयों अखिलेश यादव (उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के पुत्र), एमके स्टालिन (तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के पुत्र), अभिषेक बच्चन (बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के पुत्र) तथा मुकेश व अनिल अंबानी (रिलायंस इंडस्ट्रीज के संस्थापक धीरूभाई अंबानी के पुत्र) का ज़िक्र करते हुए कहा, भारत इसी तरह चलता है।" 
ऐसे में ऋषि कपूर ने अपने अलग-अलग ट्वीट्स में कहा, 'राहुल गांधी, भारतीय सिनेमा के इतिहास के 106 सालों के इतिहास में कपूरों ने 90 सालों सहयोग दिया है। हर पीढ़ी को जनता ने उनके हुनर के आधार पर महत्व दिया।' उन्‍होंने लिखा, 'ईश्‍वर की कृपा से हम चार पीढ़‍ियों से बालीवुड में हैं, पृथ्‍वीराज कपूर, राज कपूर, रणधीर कपूर और रणबीर कपूर। इस सब को छोड़ आप कुछ और देख रहे हैं। वंशवाद के नाम पर लोगों से यह गलत बात न करें।' ऋषि कपूर ने लिखा, ' अपने काम और कठिन परिश्रम से इज्‍जत कमानी पड़ती है, न कि जबरदस्‍ती और गुंडागर्दी से।' 
अनिरुद्ध, ईएमएस, 13 सितंबर 2017
 

 

Admin | Sep 09, 2017 15:46 PM IST
 

Comments