भारतीय पब्लिक सर्च इंजन

ई-सेवा (Links)

ललित मोदी क्रिकेट प्रशासन से बाहर हुए

img
लंदन (ईएमएस)। आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने क्रिकेट प्रशासन से बाहर हो गये हैं। भारत से भागकर लंदन में रह रहे ललित मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि वो अब क्रिकेट प्रशासन में नहीं रहेंगे। ललित ने बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी को लिखे पत्र को इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया है।
अपने पत्र में ललित मोदी ने लिखा कि अब नई पीढ़ी को अवसर मिले। हाल ही में नवनिर्वाचित राजस्थान क्रिकेट संघ की कार्यकरिणी की पहली ही बैठक में अध्यक्ष सीपी जोशी ने नागौर जिला क्रिकेट संघ को निलंबित कर दिया है। इस संघ के अध्यक्ष ललित मोदी थे।
इससे पहले बीसीसीआई ने साफ कहा था कि जब तक ललित मोदी को आरसीए से बाहर नहीं किया जाता, तब तक निलंबन जारी रहेगा। अब उम्मीद की जा सकती है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर से निलंबन हट जाएगा। 11अक्तूबर 2013 को सवाई मानसिंह स्टेडियम में अंतिम वनडे मैच खेला गया था। इसके बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पूरी तरह से बंद है। आईपीएल के मैच भी पिछले दो साल से यहां नहीं हुए। करीब तीन साल पहले जब पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी आरसीए के अध्यक्ष चुने गए थे उसी दिन बीसीसीआई ने आरसीए के निलंबित कर दिया था।ललित मोदी फिलहाल लंदन में हैं और बीसीसीआई के द्वारा उनके ऊपर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया है। गौरतलब है कि आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के पूर्व प्रमुख ललित मोदी मनी लॉन्ड्रिंग केस में वान्टेड हैं।
गिरजा/12:55
 
Admin | Aug 12, 2017 14:29 PM IST
 

Comments