भारतीय पब्लिक सर्च इंजन

ई-सेवा (Links)

गोल्फर अदिति, चौरसिया सम्मानित (21केएल08एचओ)

img
नई दिल्ली (ईएमएस)। देश की शीर्ष महिला गोल्फर अदिति अशोक, एसएसपी चौरसिया और अनुभवी गोल्फर अली शेर को गोल्फ इंडस्ट्री एसोसिएशन (जीआईए) के गोल्फ पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। गोल्फ इंडस्ट्री एसोसिएशन (जीआईए) की ओर से दिये जाने पुरस्कार का यह दूसरा संस्करण हैं। गत वर्ष लेडिज यूरोपियन टूर आर्डर आफ मेरिट में दो खिताबी जीत की बदौलत दूसरे स्थान पर रहने वाली युवा खिलाड़ी अदिति अशोक को ‘अभूतपूर्व उपलब्धि’ के पुरस्कार से नवाजा गया।
वहीं हाल ही में इंडियन ओपन में अपने खिताब का बचाव करने वाले एसएसपी चौरसिया ने गत वर्ष मनीला मास्टर्स के रूप में अपना पहला विदेशी खिताब जीता था। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिये उन्हें वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी (2016) का पुरस्कार प्रदान किया गया। देश के सबसे अनुभवी गोल्फरों में शामिल अली शेर को शानदार करियर के लिये गोल्फ अवार्ड से अलंकृत किया गया। अली शेर ने 1991 और 1993 में इंडियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था। अली शेर 1991 में इंडियन ओपन जीतने वाले पहले भारतीय गोल्फर बने थे। उनकी जीत ने भारतीय गोल्फ को नये आयाम दिये। उन्हें 1991 में अर्जुन अवार्ड से भी सभी मानित किया गया था।    
जीआईए के कार्यवाहक अध्यक्ष और संरक्षक आकाश ओहरी ने सभी विजेताओं को बधाई दी। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि भारत में गोल्फ जिस तेजी से आगे जा रहा है उससे वह दिन दूर नहीं जब हम मेजर खिताब भी जीतेंगे और ओलंपिक पदक भी हासिल करेंगे।
गिरजा/21अप्रैल/2:10
 
Admin | Apr 21, 2017 15:13 PM IST
 

Comments